Follow us:

Blog


Paramarth Sewa Me Ek Aur Padaav : Taaki Kisi Bujurg Ko Mana Na Karna Pade

Posted on 17-Oct-2022 11:05 AM

परमार्थ सेवा में एक और पड़ाव: ताकि किसी बुजुर्ग को मना न करना पड़े

मुझे आपको यह बताते हुए अत्यंत खुशी हो रही है कि हमारा एक अन्य 6 मंजिला (160 रहवासियों हेतु) ‘‘माँ द्रौपदी देवी आनन्द वृद्धाश्रम’’ का उद्घाटन 3 सितम्बर, 2022 को हुआ। इस समारोह में मेरे पिताश्री डाॅ. कैलाश ‘मानव’ (संस्थापक, नारायण सेवा संस्थान) व मेरी माताश्री श्रीमती कमला देवी अग्रवाल भी उपस्थित थीं।

हमें खुशी इस बात की भी है कि पूरे भारत वर्ष से लगभग 450 दानदाताओं ने भी अपनी उपस्थिति से इस समारोह को गरिमा प्रदान कीं। आप तो जानते हैं कि आज कल बड़ा मुश्किल होता है अपने घर से निकलना किसी कार्यक्रम में शामिल होना पर हमने उन्हें बहुत प्रेम से आमंत्रित किया और उन लोगों ने जिन्होंने इस वृद्धाश्रम में कमरे बनवाए और वो लोग जिन्होंने अन्य मद यानी निर्माण में सहयोग किया, वो लोग भी आए।

इस वृद्धाश्रम भवन के निर्माण में सहयोग देने वाले कुछ लोग नहीं आ पाए परन्तु जो भी आए वे यह देखकर हतप्रभ रह गए कि उनके द्वारा प्रदत्त सहयोग का इतना सुन्दर उपयोग किया गया है। जो खुशी उनके चेहरों पर दिखी तो मुझे बहुत तसल्ली हुई क्योंकि यह बहुत जरूरी है कि अगर आपने दान सहयोग दिया है तो आप जरूर उसके उपयोग की जगह जाकर देखें क्योंकि हमें भी बहुत खुशी होती है जब आप संतुष्ट होते हैं कि आपके द्वारा दिए गए दान सहयोग का किस प्रकार उपयोग किया जा रहा है - यह सबसे महत्त्वपूर्ण बात है।

 

कल्पना गोयल
संस्थापक एवं अध्यक्ष

Blog Category

WE NEED YOU! AND YOUR HELP
BECOME A DONOR

Join your hand with us for a better life and beautiful future